Wednesday, December 2, 2020

How to Become a Goddess

देवी, कई कहानियों और धर्मों में, उल्लेखनीय सुंदरता वाली महिलाएं हैं जो पवित्रता, शांति और आकर्षण जैसे आदर्शों का प्रतिनिधित्व करती हैं। आज, एक देवी होने का अर्थ है आंतरिक शांति की खोज करना, एक प्रामाणिक और ईमानदार जीवन जीना और स्त्री स्वयं को सशक्त बनाना।


अंश

1

अपने भीतर की देवी को खोजना


इमेज का टाइटल 1 देवी चरण 1 बनें


1


स्त्रीत्व की शक्ति को गले लगाओ। कई लोगों के लिए, पुरुषत्व पूर्ण शक्ति का प्रतीक है और बहुत बार, स्त्रीत्व को कमजोरी या अधीनस्थ स्थिति के रूप में देखा जाता है। हालाँकि, आपको इस मनःस्थिति को देखना होगा और स्त्रीत्व की कई अनोखी शक्तियों का जश्न मनाना होगा।


द डिवाइन फेमिनिन: कई लोगों का मानना ​​है कि देवी बनने का अर्थ है दिव्य स्त्रैण को जागृत करना या अंतर्दृष्टि, अंतर्ज्ञान, रचनात्मकता, क्षमा, उपचार और ज्ञान का पोषण, प्रेम, करुणामय होने के स्त्री सिद्धांतों का पालन करना। [१]


इमेज का टाइटल देवी चरण 2 बनें


2


अपने लिए एक सुरक्षित स्थान बनाएँ जहाँ आप आराम कर सकें और आराम महसूस कर सकें। [२] एक ऐसी जगह का निर्माण करें जहाँ आप अपने सामाजिक जीवन की व्यस्तता और मांगों को दूर कर सकें।


यह स्थान एक आरामदायक कमरा, एक रीडिंग नुक्कड़ या एक शांत कोने हो सकता है।


अपने सुरक्षित स्थान को उन वस्तुओं से भरें जो देवी बनना चाहती हैं। यह एक तस्वीर या एक वस्तु हो सकती है जो आपकी देवी का प्रतिनिधित्व करती है।


मोमबत्ती, अगरबत्ती, एक पानी के फव्वारे, पौधों और फूलों, या आध्यात्मिक क्रिस्टल और पत्थरों जैसे आराम करने वाली वस्तुओं को जोड़ें।


इस स्थान में जर्नल, प्रार्थना, या दिवास्वप्न। उन चीजों को करें जो आपको आराम देती हैं और आपको स्वयं को प्रतिबिंबित करने और पोषण करने की अनुमति देती हैं।


इमेज का टाइटल बनें देवी चरण 3


3


स्वीकार करें और अपनी भावनाओं और भावनाओं को सुनें। अपने भीतर की देवी को खोजने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने भीतर शांति पाएं।


बाहरी साधनों के माध्यम से एक शून्य या शून्यता को भरने की कोशिश न करें (जैसे अपने आप को बेहतर महसूस करने के लिए घमंड, लालच, या वासना से ग्रस्त होना)।


उन चीजों पर ध्यान केंद्रित न करें जिन्हें आप बदल नहीं सकते हैं। इसके बजाय, इसे स्वीकार करें कि यह क्या है और आप एक स्थिति के बारे में चिंता करने के तनाव से खुद को राहत देने में सक्षम होंगे जो आप नहीं बदल सकते।


अपनी भावनाओं को अस्वीकार न करें। उन्हें महसूस करने और तलाशने के लिए मान्य और कुछ सार्थक के रूप में स्वीकार करें।


इमेज का टाइटल 4 स्टेप एक देवी बनें


4


ध्यान करते हैं। मनोवैज्ञानिक और शारीरिक रूप से मेडिटेशन के कई फायदे हैं। ध्यान का उद्देश्य आपके मन को विक्षेपों से मुक्त करना और आपको अपने मन और शरीर पर अधिक नियंत्रण देना है। यह तनाव के स्तर को कम कर सकता है, आपके हृदय गति को कम कर सकता है, आत्मविश्वास बढ़ा सकता है और रचनात्मकता बढ़ा सकता है। [३] कई महिलाएं अपने भीतर की देवी से जुड़ने के तरीके के रूप में ध्यान लगाती हैं।


शुरू करने के लिए एक साधारण साँस लेने का प्रयास करें। क्रॉस-लेग्ड या आरामदायक स्थिति में बैठें। अपनी आंखें आधी बंद करें और विशेष रूप से प्राकृतिक तरीके से सांस लेने पर ध्यान केंद्रित करें। इस बात से अवगत रहें कि आपके शरीर से सांस अंदर और बाहर कैसे जाती है। [४]

sexy hot girl 

अपने मन में आने वाले कई अलग-अलग विचारों का पालन करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें। इसके बजाय, अपना सारा ध्यान श्वास की अनुभूति पर केंद्रित करें।


यदि आपको ध्यान लगाने में परेशानी हो तो निर्देशित ध्यान की कोशिश करें। इसके लिए आपको कम प्रयास की आवश्यकता होती है, लेकिन फिर भी आपको ध्यान के लाभ मिलते हैं। यह आपको उन स्थानों पर भी ले जा सकता है, जिनके बारे में आपने कभी सोचा भी नहीं होगा। [५]


योग को ध्यान के वैकल्पिक रूप के रूप में आज़माएं। योग ध्यान से अपने सिद्धांतों के बहुत उधार लेता है। यह आपके शारीरिक स्वास्थ्य और सांस लेने की तकनीक को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है।


इमेज का टाइटल 5 स्टेप एक देवी बनें


5


माँ प्रकृति के साथ जुड़ें। आप अपना अधिकांश समय किसी भवन के अंदर और प्रकृति से विभाजित कर सकते हैं। अपने भीतर की देवी को खोजने के लिए आप खुद को यह याद दिलाना ज़रूरी है कि आप कहाँ से आए हैं और प्रकृति की सुंदरता।


प्रकृति के माध्यम से नंगे पैर चलें और महसूस करें कि आपके पैर किस तरह से टिके हैं और आपको धरती पर लाते हैं।


प्रकृति की सुंदरता की सराहना करने और उसे मनाने के लिए बाइकिंग, तैराकी, या लंबी पैदल यात्रा जैसी गतिविधियां करें।


इमेज का टाइटल देवी चरण 6 बनें


6


स्वस्थ खाने और लाड़ प्यार से अपने शरीर का ख्याल रखें। आपका शरीर स्व-देखभाल प्रथाओं के साथ इलाज करने का हकदार है जो आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का सम्मान करता है।


सुखदायक संगीत सुनते हुए और मीठी महक वाली मोमबत्तियों से घिरे हुए एप्सम सॉल्ट या मिल्क बाथ लें। यह आपके दिमाग को आराम देगा लेकिन आपकी त्वचा को नरम और बेहतर भी करेगा।


मानसिक स्वास्थ्य के दिनों को लें जहाँ आप आराम या उत्थान गतिविधियों को करने में खुद का समय बिताते हैं।


जंक फूड्स में कटौती करें और अच्छी तरह से संतुलित आहार लें।


Escort  to vashi

No comments:

Post a Comment

vidmate apk download latest version 2022 free

 In today’s world, we just love to use new technologies and various applications. Sometimes we find something very interesting on any websit...